Thursday 17 November 2016

India vs England दूसरा टेस्टः टी तक भारत 210/2




भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहले दिन टी तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 210 रन बना डाले। लंच तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए थे और इसके बाद कप्तान कोहली और चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी ने भारतीय पारी को मजबूती दी।

कोहली और पुजारा ने शानदार 186 रनों की साझेदारी की। टी तक पुजारा ने 97 रन और कोहली 91 रन बनाए। पहले दिन के खेल में कोहली ने अपने करियर का 13वां और पुजारा ने 11वां अर्धशतक लगाया। कोहली को 42.2 ओवर में एक जीवनदान भी मिला, जब बेन स्टोक्स की गेंद पर रशीद ने उनका कैच छोड़ा। पुजारा भी कोहली के साथ विकेटों के बीच ठीक से संवाद न कर पाने की वजह से दो बार रन आउट होते-होते बचे।

पहले दिन लंच तक भारत ने 2 विकेट खोकर 92 रन बनाए। लंच से पहले तक भारत अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों एल. राहुल और मुरली विजय को शुरुआती 5 ओवर में ही खो चुका था। भारत को पहला झटका दूसरे ओवर में लग गया था, जब गौतम गंभीर की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका पाने वाले एल. राहुल (0), स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर बेन स्टोक्स को कैच थमा बैठे। इसके बाद भारत का अगला विकेट भी जल्द ही गिर गया और मुरली विजय (20) 5वें ओवर में जेम्स ऐंडरसन की शॉर्ट बॉल का शिकार हुए।

No comments:

Post a Comment

Triple Talaq: Patriarchy not just a 'women's issue', marriage no holy cow

From academic jargon, the word 'patriarchy' has come a long way in the Indian public sphere. But it has a long way to go yet ...